CBSE Compartment Exam 2022 Admit Card: सीबीएसई ने जारी किया कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड

CBSE Compartment Exam 2022 Admit Card: सीबीएसई ने 10वींए 12वीं दोनों परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किया गया है। इसे परीक्षा संगम पोर्टल से भी डाउनलोड किया जा सकता है। परीक्षा का आयोजन 23 अगस्त से शुरू होने जा रहा है।

CBSE Compartment Exam 2022 Admit Card
CBSE Compartment Exam 2022 Admit Card

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई), CBSE Compartment Exam 2022 Admit Card Class 10th and 12th जारी कर दिया गया है। स्कूल अब सीबीएसई 10वीं, 12वीं कंपार्टमेंट परीक्षा में बैठने वाले छात्रों के लिए सीबीएसई एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in के साथ साथ parikshasangam.cbse.gov.in से भी डाउनलोड किया जा सकता है। छात्रों को ध्यान देना चाहिए कि सीबीएसई एडमिट कार्ड स्कूलों को डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है। विद्यार्थियों को अपने संबंधित स्कूलों (school) से अपने कम्पार्टमेंट परीक्षा के प्रवेश पत्र (Admit Card) लेने होंगे।

विद्यार्थी और शिक्षक कक्षा 10वीं, 12वीं के एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने का तरीका यहां से देख सकते हैं-

ऐसें डाउनलोड करें CBSE Compartment Exam 2022 Admit Card

  1. विद्यार्थी परीक्षा संगम पोर्टल पर जाएं
  2. यहां Continue पर क्लिक करें
  3. अब school पर क्लिक करें
  4. Pre Exam Activity पर क्लिक करें
  5. अब Admit Card पर क्लिक करें

विद्यार्थियों को सलाह दी जाती है कि वे अपना प्रवेश पत्र (CBSE Compartment Exam 2022 Admit Card) प्राप्त करने के लिए सबसे पहले अपने संबंधित स्कूलों से संपर्क करें। स्कूलों के प्रधानाचार्यों या प्रधानाध्यापकों द्वारा हस्ताक्षर और मुहर लगाने के बाद छात्रों को उनके प्रवेश पत्र स्कूलों से प्राप्त होंगे।

निजी उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही जारी होने की उम्मीद है। विद्यार्थी सीबीएसई के लेटेस्ट अपडेट के लिए यहां जांच कर सकते हैं। सीबीएसई 23 अगस्त, 2022 से कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए कंपार्टमेंट परीक्षा आयोजित करेगा।

केंद्रीय बोर्ड माध्यमिक शिक्षा (सीबीएसई) सीबीएसई बोर्ड से संबद्ध स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों के लिए कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा आयोजित करता है। इस साल बोर्ड ने 10वीं, 12वीं की बोर्ड परीक्षा दो चरणों में आयोजित की थी। पूरे पाठ्यक्रम को दो टर्म में समान रूप से विभाजित किया गया था। टर्म -1 परीक्षा एक वस्तुनिष्ठ प्रकार के MCQ-आधारित प्रारूप में आयोजित की गई थी जहाँ छात्रों को प्रश्नों के उत्तर देने के लिए OMR शीट प्रदान की जाती थी। टर्म 1 की परीक्षा नवंबर से दिसंबर 2021 तक आयोजित की गई थी।

10th Date SheetClick Here
12th Date SheetClick Here
Admit Card DownloadClick Here
Telegram GroupClick Here
Home PageClick Here

यें भी पढ़ें –

RRB Group D Admit Card 2022: आरआरबी की भर्ती परीक्षा के लिए Admit Card जारी

आप हमें ट्विटरफेसबुक पर फॉलो भी कर सकते हैं।

Leave a Comment

close