Fees Mafi Application In Hindi | फीस माफी के लिए पत्र

Fees Mafi Application In Hindi (फीस माफी के लिए पत्र): इस लेख में हम आप को स्कूल/कॉलेज के प्रधानाचार्य को फीस माफ़ी के लिए पत्र कैसे लिखे? इस बारे में बताने जा रहे हैं। इस लेख में बताये गए तरीके से आप भी लिख सकते हैं। इसमे सिर्फ आप को अपने अनुसार जानकारी को देना होगा।

सेवा में ,
प्रधानाचार्य जी,
नाव ज्योति पब्लिक स्कूल (अपना स्कूल का नाम लिखें),
कंकड़ बाग (अपना स्कूल का पता लिखें),
पटना
दिनांक : dd/mm/yyyy

विषय : फ़ीस माफी के लिए प्रार्थना पत्र (Fees Mafi Application In Hindi)

महोदय,
आप से सविनय निवेदन यह है कि मेरा नाम महेंद्र कुमार है और मैं आप के विद्यालय में कक्षा दसवीं “अ” का छात्र हूँ, मेरा रोल न० 15 हैं। मैं एक गरीब मजदूर परिवार से ताल्लुक रखता हूँ और मेरे परिवार की आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी नहीं है। मेरे आलवे मेरे दो भाई और हैं जो आप के ही विद्यालय में पढ़ते हैं। हमारा जीवन-यापन मजदूरी से ही चलता है। लेकिन इस वर्ष आमदनी न होने के चलते पिताजी हम तीनों भाइयों की फीस भरने में असमर्थ हैं।

मेरा कक्षा में प्रदर्शन अच्छा है और मेरे कक्षा नौवमी में भी 90 प्रतिशत से अधिक अंक आये थे। खेल-कूद प्रतियोगिताओं में भी मैंने कई पदक हासिल किए हैं। इस बार कक्षा 10वीं के बोर्ड की परीक्षा शुरू हो जाएगी। इसलिए इस वक्त पढ़ाई छोड़ना सही नहीं होगा।

अतः आप से सविनय निवेदन है कि कृपा कर आप मेरी इस वर्ष की फीस माफ़ करने का कष्ट करें। इसके लिए मैं आप का अत्यंत आभारी रहूँगा।
धन्यवाद

आपका आज्ञाकारी शिष्य
महेंद्र कुमार
कक्षा – दसवीं “अ”
रोल न० – 15

Fees Mafi Application In Hindi | फीस माफी के लिए पत्र

Fees Mafi Application In Hindi
Fees Mafi Application In Hindi

यें भी पढ़ें –

आप हमें ट्विटरफेसबुक पर फॉलो भी कर सकते हैं।

Leave a Comment

close